इटावा में कुख्यात गैंगस्टर अनीस पासू पर बड़ी कार्रवाई

इटावा के एसएसपी (SSP) आकाश तोमर को जब गैंगस्टर और पुलिस के बीच कनेक्शन की खबर मिली तो इसकी गहनता से जांच कराई गई.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 21, 2020, 4:43 PM IST

इटावा. उत्तर प्रदेश में इटावा (Etawah) जिले के कुख्यात गैंगस्टर अनीस पासू (Anis Pasu) पर जिला प्रशासन सोमवार को कार्रवाई करते हुए 6 करोड़ की संपत्ति सीज की गई है. पासू को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिए पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया है. एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि इस अपराधी पर रंगदारी के अलावा हत्या के प्रयास की साजिश करने के मामले में फरार रहने के कारण 50 हजार का इनाम घोषित किया गया है.

पिछले माह 27 अक्टूबर को इटावा की कोतवाली पुलिस ने उसके भाई हनीफ उर्फ डब्बू,नासिर और चमन वारसी को गिरफ्तार किया था. फैजल खान नामक शख्स से अनीस पासू का जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. अनीस के गिरोह के सदस्यों ने जबरदस्ती उसकी दुकानों का फर्जी तरीके से बैनामा करा लिया था. एसएसपी के मुताबिक अनीस पासू पर इटावा जिले के विभिन्न थानों में 42 अपराधिक मामले दर्ज है. पासू के बेटे इरफान उर्फ मुन्ना के खिलाफ हत्या समेत 7 अपराधिक मामले दर्ज है. पासू के भाई हनीफ उर्फ डब्बू के खिलाफ हत्या समेत 8 अपराधिक मामले है.

गैंगस्टर और पुलिस के बीच कनेक्शन
इटावा के एसएसपी आकाश तोमर को जब गैंगस्टर और पुलिस के बीच कनेक्शन की खबर मिली तो इसकी गहनता से जांच कराई गई. जिसमे नया शहर चैकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार व कांस्टेबल बबलू अली के गैंगस्टर अनीस उर्फ पासू से संपर्क में रहने पुष्टि हुई. कोतवाल की रिपोर्ट के बाद दोनों को निलंबित कर दिया गया है. मामले की जांच एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद को दी गई है. जिसकी गहनता से जांच कराई जा रही है.(रिपोर्ट- दिनेश शाक्य)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here