Wednesday, April 14, 2021
Homeक्रिकेटइंग्‍लैंड से हार के बाद 'धोनी' को टीम में चाहता है ऑस्‍ट्रेलिया,...

इंग्‍लैंड से हार के बाद ‘धोनी’ को टीम में चाहता है ऑस्‍ट्रेलिया, उपकप्‍तान ने कहा- रातोंरात नहीं हो सकता चमत्‍कार | cricket – News in Hindi


ऑस्‍ट्रेलिया स्‍टोइनिस को एमएस धोनी की तरह फिनिशर बनाना चाहता है (फाइल फोटो)

एमएस धोनी (MS Dhoni) को दुनिया के बेहतरीन फिशिनर्स में से एक माना जाता है. वह अकेले दम पर मैच का पासा ही पलट देते हैं

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 5, 2020, 6:42 PM IST

साउथेम्पटन. एमएस धोनी (MS Dhoni) दुनिया के बेहतरीन फिनिशर और कप्‍तानों में से एक माने जाते हैं और दुनिया का हर एक खिलाड़ी, टीम और बोर्ड भी इस बात को बहुत अच्‍छे से जानता हैं. धोनी की गिनती उन खिलाड़ियों में होती है, जो अकेले दम पर मैच का पासा पलट दें और हारते हुए मैच में भी बाजी मार लें. टीम इंडिया (Team India) के लिए धोनी एक या दो बार नहीं, बल्कि कई बार एक बेहतरीन फिनिशर साबित हुए. हर कोई इस बात को भी अच्‍छे से जानता है कि धोनी जैसे खिलाड़ी एक दिन में तैयार नहीं होते, बल्कि काफी पसीना बहाने और पैशन के बाद मिलते हैं. हर कोई अपनी टीम में माही जैसे खिलाड़ी चाहता हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया भी अपनी टीम में एमएस धोनी को चाहता है और वह स्‍टोइनिस को अपनी टीम का धोनी बनाने की कोशिश कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान पैट कमिंस ने कहा है कि टीम में वापसी करने वाले हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस को लंबे समय तक मौका दिया जा सकता है ताकि वह भारत के पूर्व कप्तान धोनी की तरह एक फिनिशर के रूप में निखर सकें. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में स्टोइनिस 18 गेंद में नाबाद 23 रन ही बना सके और उनकी टीम दो रन से हार गई. स्टोइनिस ने बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के लिए 705 रन बनाए थे.

रातोंरात नहीं हो सकता चमत्‍कार
कमिंस ने सिडनी मार्निंग हेराल्ड से कहा कि हमने इस बारे में बात की है. ये घरेलू स्पर्धाओं के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी क्रिकेट टीम में मध्यक्रम सबसे कठिन है. यही वजह है कि हमने स्‍टोइनिस को मौका देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि एमएस धोनी की तरह जो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से थे. उन्‍होंने 400 वनडे मैच खेले. हमें पता है कि रातोंरात चमत्कार नहीं हो सकता, लेकिन हमें सभी खिलाड़ियों की भूमिका पता है और उन पर भरोसा जताना होगा.यह भी पढ़ें: 

Photos: IPL में 2 हजार रन बनाने वाले सबसे युवा बल्‍लेबाज की पत्‍नी की सादगी के कायल हैं फैंस

IPL 2020: कोरोना के खौफ के बीच एमएस धोनी के लिए बड़ी संख्‍या में पहुंचे फैंस, देखें Video

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच दर्शकों के बिना ऑस्ट्रेलिया का यह पहला मैच था और कमिंस ने कहा कि बड़ा अजीब लग रहा था. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा, लेकिन निश्चित तौर पर यह अजीब था. (भाषा इनपुट के साथ)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments