Spread the love


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • Former RCB Coach Ray Jennings Said Kohli At Times Backed The Wrong Players, Which May Have Hurt RCB’s Chances In The Previous Editions Of The IPL

11 घंटे पहले

विराट कोहली और रे जेनिंग्स ने 200े8 से 2013 तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में साथ काम किया था। तब टीम दो मौकों पर फाइनल खेली थी।

  • रे जेनिंग्स ने कहा कि आरसीबी के कोच रहने के दौरान मैं कई खिलाड़ियों का मौका देना चाहता था, लेकिन कोहली की सोच अलग थी
  • जेनिंग्स के कोच रहते ही आरसीबी 2009 और 2011 में आईपीएल का फाइनल खेली थी, लेकिन खिताब नहीं जीत सकी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के पूर्व कोच रे जेनिंग्स ने टीम के कप्तान विराट कोहली पर आरोप लगाया है कि वे उनकी बात नहीं सुनते थे और गलत खिलाड़ियों को सपोर्ट करते थे। इसी कारण से टीम एक बार भी आईपीएल की चैम्पियन नहीं बनी। जबकि उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में 60 फीसदी मैच जीते। जेनिंग्स ने एक क्रिकेट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में यह बातें कहीं।

जेनिंग्स 2009 से 2014 तक आरसीबी के कोच रहे थे। उनकी कोचिंग में ही टीम दो बार 2009 और 2011 में फाइनल खेली। लेकिन दोनों मौकों पर खिताब नहीं जीत पाई। विराट को 2013 में ही टीम का फुलटाइम कप्तान बनाया गया था।

विराट की टीम को लेकर सोच अलग थी: जेनिंग्स

जेनिंग्स ने कहा कि जब मैं टीम का कोच था। उस समय टीम में 20-25 खिलाड़ी होते थे। बतौर कोच मेरी जिम्मेदारी थी कि मैं सबका ध्यान रखूं। लेकिन विराट का अपना अलग प्लान होता था। वो कई बार टीम में अकेले दिखते थे, क्योंकि वो गलत खिलाड़ियों को सपोर्ट करते थे। मैं चाहता था कुछ गेंदबाज किसी खास हालात में गेंदबाजी करें, लेकिन ऐसा नहीं होता था।

आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत फर्क

आरसीबी के पूर्व कोच ने आगे कहा कि आईपीएल इंटरनेशनल क्रिकेट से बहुत अलग है। 6 हफ्ते में कुछ खिलाड़ी फॉर्म में आ सकते हैं, जबकि कुछ खिलाड़ियों का फॉर्म खराब हो सकता है। ऐसे में किसी ऐसे प्लेयर को टीम में रहना पड़ेगा, जो लगातार अच्छा खेले।

जब मैं टीम का कोच था तो उन दिनों कुछ और खिलाड़ियों को ज्यादा मौके मिलने चाहिए थे। लेकिन कोहली की सोच कुछ और थी। हालांकि, अब इन बातों का कोई मतलब नहीं हैं। ये देखकर अच्छा लग रहा है कि एक कप्तान के तौर पर अब विराट काफी समझदार हो गए हैं और अब वो आईपीएल भी जीतने लगेंगे।

‘विराट के पास शानदार क्रिकेटिंग ब्रेन’

जेनिंग्स ने आरसीबी के कप्तान विराट की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास शानदार क्रिकेटिंग ब्रेन है। उन्होंने कहा कि विराट की टीम सेमीफाइनल (प्ले ऑफ) और फाइनल तक पहुंची है। उम्मीद है कि इस आईपीएल में उनकी टीम को और ज्यादा कामयाबी मिले। बतौर कप्तान विराट ने टीम के लिए 110 में से 49 मैच जीते हैं।

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here