Spread the love


पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों के दो साथी बिहार (Bihar) से लाकर इन्हें असलहा उपलब्ध कराते थे. वहीं फरार अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है.

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ की स्वाट और सरायमीर थाने की पुलिस को उस समय एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब वाहन चेकिंग के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ (Encounter) हो गई. इस मुठभेड़ में पुलिस ने दो असलहा तस्कारों (Arms Smugglers) को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो बदमाश फरार होने में कामयाब रहे. पुलिस ने असलहा तस्करों के कब्जे से पिस्टल, आधा दर्जन तमंचा और कारतूस बरामद किया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों के दो साथी बिहार से लाकर इन्हें असलहा उपलब्ध कराते थे. फरार अन्य बदमाशों की तलाश में पुलिस की टीमें जुटी हुई है. इस कामयाबी पर पुलिस अधीक्षक ने टीम को दस हजार रूपये का पुरस्कार भी दिया है.

दरअसल, स्वाट टीम को सूचना मिली कि कुछ तस्कर बड़ी संख्या में असलहा बेचने के लिए जा रहे है. सूचना के बाद स्वाट और सरायमीर थाना पुलिस ने बस्ती नहर पुलिया के पास चेकिंग अभियान चलाया. इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो व्यक्तियों को जब पुलिस ने रोका तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के LNJP अस्पताल में COVID-19 संक्रमित बच्चों के लिए तैयार हुआ खास हैप्पीनेस वार्ड

दो आरोपी गिरफ्तारपुलिस ने घेराबंदी कर दो तस्करों सत्यम राय और नितिश धरिकर उर्फ साधू को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनके पास से मिली चोरी की बाइक की डिग्गी से आधा दर्जन तमंचा और 8 कारतूस, एक पिस्टल बरामद किया है. पूछताछ के दौरान दोनों तस्करों ने बताया कि अवनीश राय छोटई उर्फ धर्मेन्द्र यादव उन्हें बिहार से लाकर असलहा देते थे. वे इन असलहों को जिले में विभिन्न स्थानों पर बेचते थे. पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया स्वाट और सरायमीर थाने की पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से भारी मात्रा में अवैध असलहा बरामद हुआ है. इनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है. इसके साथ ही इनके द्वारा असलहा बेचकर अर्जित की गई सम्पत्ति को जब्त भी किया जाएगा.

यहां एसएचओ को लगी गोली

इधर, अमेठी शहर में सोमवार देर रात जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के इटरोर मोड़ के पास रात करीब 2 बजे पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. इनामी हिस्ट्रीशीटर की पहचान हिट्टू उर्फ अबदुल्ला के रूप में हुई है. मुठभेड़ में अबदुल्ला के पैरों में गोली लगी है. साथ ही एसएचओ राजेश सिंह के दाहिने कंधे में भी गोली लगी है. घटना की सूचना पर पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे और दोनों घायलों को जगदीशपुर सीएचसी में पहुंचाया. जहां पर दोनों का इलाज चल रहा है. पकड़े गये हिस्ट्रीशीटर हिट्टू उर्फ अब्दुल्ला पर हत्या, रेप, लूट के दो दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं. हिट्टू पिछले कई महीनों से फरार चल रहा था. उसकी गिरफ्तारी के लिए अमेठी पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here