Spread the love


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • The 21 Australian And English Players, Who Are Members Of Different IPL Franchises, Arrived From The United Kingdom Ahead Of The Opening Match Of The World’s Richest T20 Tournament On Saturday

14 घंटे पहले

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ (बाएं) टीम के खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड से दुबई पहुंचे। इस दौरान चारों खिलाड़ी पीपीई किट पहने नजर आए।

  • क्वारैंटाइन पीरियड में रियायत मिलने के बाद यह सभी खिलाड़ी पहले मैच से ही अपनी टीमों के लिए उपलब्ध रहेंगे
  • ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच तीन वनडे की सीरीज बुधवार को खत्म हुई थी, इसके बाद खिलाड़ी चार्टर्ड फ्लाइट से दुबई पहुंचे

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) फ्रेंचाइजियों के लिए राहत भरी खबर है। लीग में हिस्सा लेने वाले इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के 21 खिलाड़ी गुरुवार देर शाम ब्रिटेन से चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए यूएई पहुंचे। इन्हें सिर्फ 36 घंटे के लिए क्वारैंटाइन होना रहेगा। ऐसे में यह सभी खिलाड़ी पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे की सीरीज बुधवार को खत्म हुई थी।

पहले इन खिलाड़ियों को 6 दिन के लिए क्वारैंटाइन में रहना था। इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन सभी का कोरोना टेस्ट होना था। सभी रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही 7वें दिन प्लेयर्स को बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री मिलनी थी। लेकिन अब एक टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही यह सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के बायो सिक्योर बबल में एंट्री करेंगे।

पैट कमिंस, मोर्गन और वॉर्नर यूएई पहुंचे

कोलकाता नाइट राइडर्स के तीन खिलाड़ी इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन औऱ पैट कमिंस टेस्ट के बाद अबु धाबी जाएंगे। क्योंकि केकेआर और मुंबई ने इसी शहर को अपना बेस बनाया है। बाकी 6 टीमों का बेस दुबई में है।

फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से क्वारैंटाइन में ढील देने की अपील की थी

इससे पहले, फ्रेंचाइजियों ने ब्रिटेन से आने वाले खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन में राहत देने की अपील की थी। आईपीएल के एक सीनियर ऑफिशियल ने कहा कि क्वारैंटाइन का मसला सुलझा लिया गया है। अधिकतर टीमों के सभी बड़े खिलाड़ी पहले मैच से उपलब्ध रहेंगे। क्योंकि यह सभी खिलाड़ी बायो सिक्योर बबल से ही यहां आए हैं।

राजस्थान टीम की परेशानी कम हुई

विदेशी खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन में छूट मिलने के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम की परेशानी काफी हद तक कम हो गई है। टीम के कप्तान समेत तीन बड़े खिलाड़ी इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया से ही हैं। राजस्थान के कप्तान ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ हैं। इनके अलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी टीम के सदस्य हैं।

आईपीएल के इस सीजन में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 21 खिलाड़ी खेलेंगे। इनमें इस बार सबसे महंगे 15.5 करोड़ रुपए में बिके ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी शामिल हैं। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है। इनके अलावा डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर भी शामिल हैं।

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here