Spread the love


डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) सरकार हार के बाद लगातार वरिष्ठ अधिकारियों को उनके पद से हटा रही है और मौजूदा राष्ट्रपति के वफादारों को इन पदों पर नियुक्त किए जाने का खेल चल रहा है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 15, 2020, 9:05 PM IST

न्यूयॉर्क. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) चुनाव में अपनी हार को अभी तक भुला नहीं पाए हैं. ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव (President Election) में धांधली होने की बात कही है. डेमोक्रेटिक नेता जो बाइडन (Joe Biden) के सामने ट्रंप अपनी हार को भी स्वीकार नहीं कर रहे हैं. अमेरिका के लोकतंत्र के इतिहास में यह पहली बार है जब किसी राष्ट्रपति (President) ने इस तरह का व्यवहार किया है. ट्रंप ऐसा कर अमेरिका की राजनीति में बखेड़ा खड़ा करने की जुगत में हैं. वह देश में सत्ता कब्जाने की फिराक में हैं. उनकी तरफ से ट्वीट में बाइडन की जीत पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. क्या ट्रंप वाकई में अमेरिका में तख्तापलट कर दोबारा सत्ता हासिल कर लेंगे या फिर ये सब मात्र एक दिखावा बनकर रह जाएगा.

अधिकारियों को हटाया जा रहा
ट्रंप सरकार हार के बाद लगातार वरिष्ठ अधिकारियों को उनके पद से हटा रही है और मौजूदा राष्ट्रपति के वफादारों को इन पदों पर नियुक्त किए जाने का खेल चल रहा है. सोमवार को ही ट्रंप प्रशासन ने रक्षा मंत्री मार्क एस्पर को उनके पद से हटाया है. ट्रम्प के इस फैसले से वरिष्ठ अधिकारियों में भारी गुस्सा है. क्योंकि पिछले 24 में तीन बड़े अधिकारियों को उनके पद से मुक्त कर दिया गया है. वहीं, न्याय विभाग के मुख्य चुनाव अपराध अधिकारी रिचर्ड पिल्जर ने भी विरोध में इस्तीफा दे दिया. पेंटागन के पूर्व वरिष्ठ वकील रयान गुडमैन और एंड्रयू वीसमैन ने वॉशिंगटन पोस्ट में लिखा है कि चुनाव परिणामों को पलटने की कोशिश की जा रही है.

तख्तापलट की कोशिश में ट्रंप

आगे पढ़ें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here