प्रवीण आमरे दिल्ली कैपिटल्स से दो सीजन के लिए जुड़ रहे हैं


प्रवीण आमरे दिल्ली कैपिटल्स से दो सीजन के लिए जुड़ रहे हैं

मुंबई (Mumbai) की टीम ने प्रवीण आमरे (Pravin Amre) के कोच रहते हुए तीन बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है.

नई दिल्ली. लंबे समय तक अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahne) के कोच और मेंटर रहे पूर्व भारतीय खिलाड़ी प्रवीण आमरे (Pravin Amre) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है. दिल्ली कैपिटल्स ने आमरे को आईपीएल 2021 और आईपीएल 2022 के लिए टीम का असिस्टेंट कोच नियुक्त किया है. 52 वर्षीय आमरे पहले भी 2014 से 2019 तक दिल्ली की टीम का हिस्सा रह चुके हैं. आमरे टैलेंट हेड स्काउट के रूप में जुड़े हुए थे.

अपनी नियुक्ति पर आमरे ने कहा, “टीम का हिस्सा बनाने के लिए मैं दिल्ली कैपिटल्स मैनेजमेंट का आभारी हूं. 2020 में टीम अपने पहले आईपीएल फाइनल में पहुंची, यह निश्चित रूप से टीम के साथ जुड़ने का एक रोमांचक समय है. मैं एक बार फिर रिकी और सभी खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए तैयार हूं.” बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स पहली बार श्रेयस अय्यर की कप्तानी और रिकी पॉन्टिंग की देखरेख में पिछले साल आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी. अजिंक्य रहाणे भी दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं.

आमरे ने भारत के लिए 11 टेस्ट 37 वनडे मैच खेले हैं. एक खिलाड़ी और कोच के रूप में आमरे ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया. उनके मुंबई का कोच रहते हुए टीम ने तीन बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है. वह रहाणे समेत कई भारतीय खिलाड़ियों के पर्सनल कोच भी रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: सिडनी टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे ने कोच शास्त्री के साथ किया पिच का मुआयना, जानें कैसा है मिजाज

IND vs AUS: क्‍वारंटीन विवाद पर रहाणे ने कहा- होटल के बाहर नॉर्मल जिंदगी नजर आने पर कमरों में बंद रहना चुनौती

दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ धीरज मल्होत्रा ने कहा, “दिल्ली कैपिटल्स से दोबारा जुड़ने पर मैं प्रवीण आमरे को बधाई देता हूं. कुछ कोच भारत में घरेलू क्रिकेट के परिदृश्य को पूरी तरह से जानते हैं जैसा कि आमरे करते हैं. वह श्रेयस, ऋषभ और पृथ्वी को हमारी फ्रेंचाइजी में लाने में सहायक रहे हैं और उनका अनुभव एक बार फिर हमारे लिए बेहद मूल्यवान होगा. हम उन्हें शामिल करके बहुत खुश हैं.”








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here