अगर साल 2021 कोई 'इंसान' होता है तो क्या होता है: नेटफ्लिक्स की शॉर्ट फिल्म में दिखाई गई सच्चाई


क्या होगा अगर साल लोग समीक्षा करते हैं: वर्ष 2020 अब ख़त्म होने को है। इस साल कोरोनावायरस महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन से लोगों की जिंदगियों में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला है। लॉकडाउन की वजह से लोग काफी देर तक अपने घरों में बंद रहे। ऐसे में लोगों को अब साल 2021 में सब कुछ सामान्य हो जाएगा की उम्मीद है। लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही इस वायरस से मुक्ति मिल जाएगी। ऐसी ही एक उम्मीद को लेकर नेटफ्लिक्स पर शॉर्ट फिल्म (व्हाट इफ इयर्स वियर पीपल) बनाई गई है। इस फिल्म में लोग ‘साल’ का किरदार निभाते नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म में दिखाया गया है कि अगर इंसान ‘साल’ होते हैं तो क्या होता है।

लघु फिल्म (व्हाट इफ इयर्स वियर पीपल) में रोहित सराफ ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म में वो साल 2021 की भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे साल 2020 में लोगों ने परेशानियों का सामना किया है और मुसीबत के समय लोगों ने एक दूसरे की मदद की है। बता दें कि 8 मिनट 14 सेकंड की यह शॉर्ट फिल्म दर्शकों को अंत तक बांधे रखने में कामयाब रही है।

फिल्म के माध्यम से लोगों से की गई है ख़ास अपील
इस फिल्म की शुरुआत में लोग साल 2021 का स्वागत करते नज़र आ रहे हैं। कुछ लोग साल 2021 का स्वागत आरती उतारकर तो कुछ इस साल के स्वागत में नाचते-गाते भी दिखाई देते हैं। हालांकि, कुछ लोग इसलिए डरे हुए हैं कि कोरोनावायरस का खतरा इस साल पर भी ना मंडरा रहा है। इस शॉर्ट फिल्म के माध्यम से लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और वर्क पहनने की भी अपील की गई है।

देखने को मिला साल 2020 का पॉजिटिव साइड
इस शॉर्ट फिल्म में साल 2020 का पॉजिटिव साइड भी दिखाया गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे लोग कोरोना काल में एक दूसरे के करीब आए। वे लोग जो पहले के सालों में अपने परिवार के लोगों से किसी ना किसी कारण से नहीं मिल पाते थे, वे लोग इस साल अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता पाएं। इस फिल्म के जरिए आने वाले साल में एक बार फिर स्थिति सामान्य हो जाने की उम्मीद जताई गई है।

ये भी पढ़ें:

दुल्हन बनकर बला सी की खूबसूरत लग रही है गौहर खान, यहां देखिए निकाह लुक शुहर जैद दरबार संग सबसे पहले तस्वीरें

Pics में: सेक्स रैकेट में आ चुके हैं ये प्रसिद्ध हुरिनों का नाम, कोई मिली आपत्तिजनक स्थिति में कोई गिरफ्तार नहीं हुआ





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here