सपा प्रमुख अखिलेाश यादव (फाइल फोटो)

योगी सरकार (Yogi Government) के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान (Azam Khan) पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. रामपुर के सपा सांसद आजम खान इस समय सीतापुर जेल में बंद हैं और उन पर कई मुकदमे दर्ज हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 21, 2020, 2:43 PM IST

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार पर तीखा प्रहार किया. अखिलेश ने सपा सांसद आजम खान के समर्थन में ट्वीट कर कहा कि राज्य सरकार को सपा सांसद पर लगाये गए झूठे मुकदमे में हार मिलेगी. अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्वीट किया कि जिस प्रकार हाथरस कांड में भाजपा सरकार के झूठ की पोल खुली है, उससे उत्तर प्रदेश में झूठे मुकदमों की कलई खुलनी शुरू हो गई है.

न्यायपालिका और लोकतंत्र में विश्वास रखते हुए हमें पूरा भरोसा है कि आजम खान साहब के खिलाफ झूठे मुकदमे में भी राज्य सरकार को हार मिलेगी और उन्हें बहुत जल्द इंसाफ मिलेगा. बता दें कि रामपुर के सपा सांसद आजम खान इस समय सीतापुर जेल में बंद हैं और उन पर कई मुकदमे दर्ज हैं. इससे पहले रविवार को अखिलेश यादव ने कहा है कि निर्दोषों को फंसाना भाजपा का एजेण्डा है. भाजपा को विपक्षी नेताओं का उत्पीड़न करके खासतौर पर खुशी मिलती है.

आगरा बैंक डकैती का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार, जानिए कौन है मास्टरमाइंड? वहीं रामपुर के डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने आजम खां को शस्त्र लाइसेंस सरेंडर करने के लिए सीतापुर जेल नोटिस भेजा है. उन्हें एक शस्त्र लाइसेंस सरेंडर करने के लिए एक माह का समय दिया गया है. गौरतलब है कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया. वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए. इसके अतिरिक्त यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here